A Review Of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



हेयर और ब्यूटी स्किन केयर मुँहासे बालो का गिरना मेकअप सोंदर्य उपचार

जब चलने की बात आती है, तो सवाल "क्यों नहीं होना चाहिए?" पर क्यों नहीं?" अपने शुरुआती बिंदु के बावजूद, आप यथोचित रूप से निश्चित हो सकते हैं कि एक पैदल चलना सुरक्षित और प्रभावी है। यदि आपके पास एक ज्ञात हृदय, चयापचय, या फुफ्फुसीय स्थिति है, तो शुरू करने से पहले क्लीयरेंस प्राप्त करने के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें। हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि आपका डॉक्टर आपकी दिनचर्या की सराहना करने के लिए आपके निर्णय की सराहना करेगा और आपके निर्णय का समर्थन करेगा.

राशिफल में जानें कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा...

एक बार हमारे पास सही उपकरण होने के बाद, हम अपनी शारीरिक गतिविधि को अंजाम देना शुरू कर सकते हैं, लेकिन वार्म-अप और प्रासंगिक स्ट्रेच करने से पहले नहीं।.

आप अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए नियमित पैदल चाल का उपयोग कर सकते हैं। पैदल चलना हड्डियों की तरह ही आपकी मांसपेशियों को क्षतिग्रस्‍त होने से बचाता है। यदि आप अपने शरीर में पर्याप्‍त उभार या मांसपेशीयों को स्‍वस्‍थ्‍य रखना चाहते हैं तो पैदल अभ्‍यास का उपयोग कर सकते हैं। नियमित सुबह घूमने से आपके पैर और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: सब्जियां खाएं या उनका जूस पिएं, जानिए वेट लॉस के लिए क्या है ज्‍यादा बेहतर

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे get more info एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

चलना शुरू करने से पहले, पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस शारीरिक गतिविधि को करने के लिए एक अच्छा उपकरण चुनना है.

जब रोजाना पैदल चलने की आदत बन जाती है, तो एंडोर्फिन नाम हार्मोन का रिसाव होता है, जिसे फील गुड हार्मोन कहा जाता है. इसके रिलीज होने से व्यक्ति के मूड में सुधार होता है और वह अच्छा महसूस करता है.

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपकी कुछ योजनाओं पर आप फोकस बनाए रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और वरिष्ठ सदस्यों की मदद से आपका कोई कानूनी मामला भी आसानी से सुलझ जाएगा.

पैदल चलना वजन के साथ-साथ बीमारियों को भी रखता है दूर

(और पढ़ें - याददाश्त बढ़ाने के घरेलू उपाय)

मकर राशि वालों के लिए जून का महीना सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में मेहनत से ही सफलता संभव है. व्यापार में वृद्धि हो सकती है. शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय ज्यादा अनुकूल नहीं है. परिवार में सुख-शांति रहेगी. संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है.

Report this wiki page